असम और मिजोरम के बीच सीमा पर तनातनी कम हो रही थी कि सीमावर्ती एक स्कूल में बम विस्फोट के बाद दोनों राज्यों के बीच तनाव फिर से बढ़ने लगा है। स्कूल में विस्फोट की ये घटना असम के हैलाकांडी जिले के गुटगुटी इलाके में हुई है। बम विस्फोट की इस घटना में जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन इस घटना के बाद दोनों राज्यों के बीच तनाव फिर बढ़ता नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक गुटगुटी इलाके के पकुआ पूंजी लोवर प्राइमरी स्कूल में बम विस्फोट हुआ। हालांकि, यह धमका लोवर इंटेंसिटी एक्सप्लोजन से हुआ। इस धमाके में स्कूल की एक दीवार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस स्कूल पर धमाका हुआ, वह असम और मिजोरम की सीमा पर स्थित है। ये कोरोना के कारण बंद था और रात के समय इस स्कूल के आसपास कोई मौजूद नहीं था।

हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने आजतक से बात करते हुए इस घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि विस्फोट में स्कूल की एक दीवार क्षतिग्रस्त हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी ने कहा कि हम पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जिले के रामनाथपुर थाने से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित कतलीचेरा ब्लॉक के मुलीवाला लोवर प्राइमरी स्कूल और कछार जिले के 990 धोलाखाल लोवर प्राइमरी स्कूल, अपर पाइनॉम लोवर प्राइमरी स्कूल में भी अराजक तत्वों ने इस साल की शुरुआत में बम विस्फोट किया था।

बता दें कि असम-मिजोरम सीमा पर हुए हिंसक संघर्ष में असम पुलिस के छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। इस घटना के बाद सीमावर्ती इलाकों के लोगों ने मिजोरम सीमा पर नाकाबंदी कर दी थी। पिछले दिनों मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भी ये मसला उठाया था। अभी 9 अगस्त से असम सीमा पर मिजोरम के लिए ट्रकों की आवाजाही शुरू हुई थी।