असम विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यहां की सियासत भी गर्माने लगी है। इस चुनाव को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव असम के दौरे पर हैं। असम में उन्होंने आरजेडी के लिए सियासी जमीन तलाशने की शुरुआत कर दी है। तेजस्वी यादव ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की। ये मुलाकात कई मायनों में अहम मानी जा रही है।

असम दौरे पर पहुंचे तेजस्वी यादव ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की। इस दौरान तेजस्वी यादव का स्वागत भी हुआ। बताया गया है कि दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात काफी देर तक चली, जिसमें असम विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई।

बिहार के विधानसभा चुनावी रण में तेजस्वी यादव के पक्ष में भले ही परिणाम नहीं आए, लेकिन उन्होंने यहां उनके द्वारा खेली गई दमदार पारी ने उनके हौसलों को और भी मजबूत कर दिया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा ये भी है कि यही कारण है कि तेजस्वी यादव अब पश्चिम बंगाल और असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी हाथ आजमाने की तैयारी कर रहे हैं। बिहार की तरह यहां मुकाबले में भले ही आरजेडी की स्थिति मजबूत नहीं है, लेकिन आरजेडी नेता तेजस्वी यादव गठबंधन के सहारे यहां आरजेडी का भविष्य तलाशने की तैयारी में जुट गए हैं।