तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवाओं को भारतीय क्रिकेट टीम से प्रेरणा लेने की जरूरत है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोलते हुए कहा था। युवा टीम अनुभवहीन और घायल थी, लेकिन इससे उनका दृढ़ निश्चय नहीं हुआ और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक को हराया।


मोदी ने कहा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली से लगभग तेजपुर विश्वविद्यालय के 18 वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया, जहाँ कुल 1,218 छात्रों ने अपनी डिग्री और डिप्लोमा प्राप्त किया। दीक्षांत समारोह में बोलते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए छात्रों को काम करना चाहिए। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि भविष्य के विश्वविद्यालय पूरी तरह से आभासी होंगे और दुनिया के किसी भी हिस्से के छात्र कभी भी कहीं भी अध्ययन कर सकेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की केंद्र की पहल को आगे बढ़ाते हुए कहा कि  असम के असंख्य लोगों ने स्वतंत्रता के लिए योगदान दिया था। कई लोगों ने अपनी जान, अपनी जवानी कुर्बान कर दी थी। अब आपको न्यू इंडिया, आत्मानिर्भर भारत के लिए रहना होगा। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और तेजपुर लोकसभा सांसद पल्लब लोचन दास भी दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। विशेष रूप से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम को नई दिल्ली से गुवाहाटी पहुंचेंगे।