एक गैंडे का कथित तौर पर शिकार करने के आरोप में गोलाघाट के सरूपथर से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले पर बोलते हुए, पुलिस ने कहा कि सरूपथर से पुलिस के साथ विशिष्ट इनपुट के आधार पर व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस को संदेह है कि काजीरंगा के कोहोरा में हाल ही में हुए गैंडों के अवैध शिकार में उसे बंदूकधारी होने का संदेह है। वह कथित तौर पर नागालैंड में छिपा हुआ था, लेकिन हाल ही में सरूपथर इलाके में चला गया था और इनपुट के आधार पर पुलिस ने उसे एक निर्दिष्ट स्थान से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी व्यक्ति की पहचान उरियामघाट के उत्तम खकलारी के रूप में हुई है।

हालांकि, पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह गैंडे की हत्या में शामिल है या नहीं। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ।

इससे पहले असम पुलिस ने तीन संदिग्ध शिकारियों की तस्वीरें जारी की थीं, जिनमें संदिग्धों पर किसी भी सुराग के लिए 2 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की गई थी।

जनवरी में, लगभग नौ महीने बाद, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के कोहरा रेंज में शिकारियों द्वारा कथित तौर पर एक गैंडे को मार डाला गया था। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि गैंडे को कब मारा गया लेकिन शिकारियों ने उसका सींग छीन लिया था. जोकि शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला था।