असम के वित्त मंत्री अजंता नियोग ने सभी सरकारी विभागों को अपने-अपने विभागों में रिक्त पदों की सूची जमा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सरकारी विभागों के अधिकारियों से रिक्त पदों की सूची जमा करने के अलावा नए पद सृजित करने के सुझाव भी सामने रखने को कहा. विभागों को चार सप्ताह के भीतर रिक्त पदों की सूची व नए पदों के सृजन के लिए सुझाव देने को कहा गया है।

विभागों द्वारा रिक्त पदों की सूची प्रस्तुत करने के बाद, उन्हें अंतिम अनुमोदन के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के समक्ष रखा जाएगा। विशेष रूप से, विभागों ने मंत्री अजनाता नियोग को सूचित किया है कि 80,000 रिक्त पदों को भरा जा सकता है और कई और बनाए जा सकते हैं।


अजंता नियोग ने कहा कि नवगठित जिलों में नियुक्तियों के साथ ही भर्ती प्रक्रिया में गृह, शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों को प्राथमिकता दी जाएगी. असम के वित्त मंत्री अजंता नियोग ने भी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी का गठन किया, जो पूरे अभ्यास में प्रारंभिक कार्य में तेजी लाएगी। अजंता नियोग एक वर्ष में राज्य में एक लाख युवाओं की भर्ती के लिए बनाए गए राज्य स्तरीय पैनल के प्रमुख हैं।