असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि असम सरकार गुवाहाटी को वायु प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए अपनी योजना शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। असम सरकार जल्द ही गुवाहाटी शहर के लिए कम से कम 200 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर देगी।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार एक महीने के भीतर गुवाहाटी शहर के लिए 200 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर देगी। असम कैबिनेट ने पिछले साल गुवाहाटी शहर के लिए 200 इलेक्ट्रिक बसें और 100 सीएनजी बसें खरीदने का फैसला किया था। असम सरकार का यह फैसला कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए दुनिया भर में चल रहे अभियान के अनुरूप है।

यह भी पढ़े : राशिफल 25 फरवरी: इन 2 राशियों के लोग के लिए संकट का समय है , ये लोग नया कारोबार शुरू कर सकते हैं 


असम में नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के शहरी केंद्रों में लोगों के लिए उत्सर्जन मुक्त परिवहन शुरू करेगी।

यह भी पढ़े : Love Rashifal 25 February: आज इन राशि वालों को अपने प्यार से होगी मुलाकात , अविवाहित अपने प्यार की तलाश में रहेंगे


"कार्बन उत्सर्जन एक वैश्विक मुद्दा है। हम सार्वजनिक परिवहन के इलेक्ट्रिक मोड की शुरुआत करके कार्बन उत्सर्जन को कम करने की कोशिश करेंगे, ”असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा। असम में 80 नगर निकायों के चुनाव, जिसमें राज्य भर के 977 वार्ड शामिल हैं, 6 मार्च को होंगे। मतगणना नौ मार्च को होगी।