कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर एक मैसेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। इस मैसेज में कहा दावा किया जा रहा है कि असम राज्य में लॉकडाउन में नमक की कमी हो गई है। 

असम पुलिस ने हालांकि स्पष्ट किया है कि यह दावा फर्जी है। कुछ शरारती तत्व असम में नमक की कमी के बारे में अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। असम पुलिस ने कहा है कि यह नकली, असत्य और निराधार है, नमक की कोई कमी नहीं है। नमक सहित सभी आवश्यक चीजों का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। असम पुलिस ने कहा कि नागरिकों से अनुरोध है कि वे इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1334 नए मामले सामने आए और 27 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढक़र 15,712 हो गई है। इनमें से 12974 सक्रिय मामले हैं, जबकि 2231 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। अब तक 507 लोगों की मौत हो चुकी है।

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र के हैं, वहां अब तक 3,651 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अब तक वहां 211 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकतर मामले मुंबई के ही हैं। देश की राजथानी में कोरोना के मामले बढक़र 1893 हो चुके हैं। अब तक 43 की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश में संक्रमण के 1407 मामले सामने आ चुके हैं, 70 लोगों की मौत हो चुकी है, गुजरात में 1376 मामले सामने आ चुके हैं, 53 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं तमिलनाडु में 1372 कोरोना पॉजिटिव हो चुके और मृत्यु का आंकड़ा 15 है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 47 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। पिछले हफ्ते ऐसे जिले 25 थे, जहां से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया था, अब एक हफ्ते में इसमें 22 जिले जुड़े हैं। मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक कोरोना से अब तक जितनी मौत हुई हैं, उनमें 83 फीसदी मामलों में रोगी किसी अन्य बीमारी से भी ग्रस्त थे।