असम (Assam) के नागांव जिले के रणथली इलाके के निवासियों को इलाके में बम जैसी चीजें देखने के बाद अचानक डर का अनुभव हुआ। खबरों के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह जब स्थानीय लोगों की नींद खुली तो इलाके में दहशत फैल गई और उन्हें नगांव के रणथली मैदान के एक निर्माण स्थल में बम जैसा सामान मिला।


निर्माण गतिविधियों के लिए एक भूमि क्षेत्र की खुदाई के समय क्षेत्र के स्थानीय लोगों द्वारा बम (bomb) की तरह दिखने वाली वस्तुओं को बरामद किया गया था। स्थानीय लोगों ने आगे कहा कि खुदाई के लिए जमीन खोदते समय खुदाई करने वाले ने जमीन के नीचे कुछ मारा।
वस्तु से टकराने की आशंका होने पर उत्खननकर्ताओं ने जमीन की तलाशी ली तो उसमें 2 पैकेट बम जैसे लग रहे थे। बम जैसी वस्तु की पहचान करने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। रणथली स्थान के स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार बम स्क्वायड विस्फोटक जैसे सामान की जांच के लिए मौके पर पहुंचे।
स्थानीय लोगों के अनुसार, रणथली के खेत में लगभग 25 साल पहले उल्फा का अड्डा था, जिसके कारण विस्फोटकों को दफनाया गया था। नगांव में अचानक बम (bomb) जैसे सामान के बरामद होने से इलाके में रहने वाले लोगों में दहशत और दहशत है।
हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बम जैसी अजीबोगरीब चीजें वास्तव में विस्फोटक हैं या नहीं। लेकिन ऐसी खबरें हैं कि जो वस्तुएं मिली हैं वे दो शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) हैं जिन्हें बहुत पहले दफनाया गया था। इस बीच, नगांव पुलिस ने घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर माजरा क्या है।