सीनियर वयोवृद्ध पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में चल रहा था, जहां कोविड-19 के बाद की जटिलताएं थीं। दुआ ने इस साल की शुरुआत में कोविड​​​​-19 (COVID-19) को अनुबंधित किया था और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बता दें कि विनोद दुआ (Vinod Dua) को भारत में टेलीविजन पत्रकारिता में अग्रणी माना जाता है। विनोद दुआ के निधन की खबर की पुष्टि उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने की है।

मल्लिका दुआ ने कहा कि “हमारे बेपरवाह, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ (Vinod Dua) का निधन हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से 42 वर्षों तक पत्रकारिता (journalistic) की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ते हुए, हमेशा सत्ता के लिए सच बोलते रहे। वह अब हमारी माँ, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में हैं, जहाँ वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे को दीवार पर चढ़ना जारी रखेंगे, ”।
जानकारी के लिए बता दें कि विनोद दुआ (Vinod Dua) का अंतिम संस्कार 5 दिसंबर को दोपहर में लोधी श्मशान घाट पर होगा। विनोद दुआ और उनकी पत्नी पद्मावती दुआ ने महामारी के दूसरे चरण के दौरान कोविड​​​​-19 (COVID-19) को अनुबंधित किया था। दोनों को गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पद्मावती दुआ ने जून में कोविड​​​​-19 (COVID-19) के कारण दम तोड़ दिया था।