असम सरकार ने बड़ी घोषणा की है कि राज्य में 1 जनवरी से स्कूल खोले जा रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां कई राज्य सरकारें स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले को स्थगित कर रही हैं। लेकिन झारखंड में आज से 10 वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं फिर से शुरू हुईं। इसके साथ ही असम सरकार ने भी एक जनवरी से कक्षाएं रेगुलर तौर पर शुरू करने का फैसला किया है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया था। इसके अलावा मेडिकल, डेंटल और नर्सिंग कॉलेजों को भी फिर से काम शुरू करने की अनुमति दी गई है।

असम सरकार ने घोषणा की है कि 1 जनवरी से सभी राज्य सरकार की ओर से संचालित स्कूल नियमित रूप से काम करेंगे, जो अब तक कोविड रिलेटेड प्रतिबंधों के चलते बंद थे। वर्तमान में, कक्षा 6 और बाद में सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के लिए की गई घोषणा के अनुसार, नर्सरी से कक्षा 6 तक की कक्षाएं 1 जनवरी को फिर से शुरू हो जाएंगी।

इससे पहले असम के शिक्षामंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से कहा कि एक जनवरी से स्कूलों पर लगे सभी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। नियमित कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। यहां केवल मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा।