पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम में बाढ़ ने आतंक मचा रखा है। लगभग 8 लाख लोगों बाढ़ से प्रभावित हैं। असम सरकार पूरी कोशिश कर रही है प्रभावित लोगों तक सहायता पहुंचाने की लेकिन इसी बीच असम की एक IAS ऑफिसर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। दरअसल में, बाढ़ के कीचड़ में IAS ऑफिसर पैदल चलकर लोगों की मदद कर रही है।



असम के कछार जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद करने पहुंची IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। तस्वीरें वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?गौरतलब है कि असम का कछार जिला हाल ही में आई बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक है। जिले भर के 259 राहत शिविरों में अब भी 54,000 से अधिक लोग शरण लिए हुए हैं। इस बीच डीसी कीर्ति जल्ली ने बोरखोला विकास खंड और अन्य हिस्सों के तहत विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था। इस दौरान उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। फोटो में उन्हें साड़ी पहने कीचड़ भरे इलाकों में घूमते हुए देखा जा सकता है।इसके अलावा वायरल तस्वीरों में अधिकारी को नाव में बैठे, लोगों से मिलते-जुलते और कीचड़ से भरी गांव की सड़क पर जाते हुए भी देखा गया। अब इन फोटोज पर देश भर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। यूजर्स का कहना है कि शानदार आफिस में बैठकर मीटिंग करने की बजाए इस तरह खुद की जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वाली महिला अफसर अन्‍य लोगों और अधिकारियों के लिए प्रेरणा बनकर सामने आई हैं।


यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले ही IPFT को लगा बड़ा झटका, सिमना में समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए मंगल देबबर्मा

जानकारी के अनुसार, वायरल तस्वीरें और वीडियो शुरू में जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर साझा किए गए थे जिसमें IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली को लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनते हुए देखा गया। इन तस्वीरों को देखकर लोग इतने प्रभावित हुए कि देखते ही देखते इंटरनेट पर आईएएस की तारीफों का सैलाब आ गया। लोग कीर्ति जल्ली की तस्वीरें शेयर कर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि 'IAS अधिकारी हों तो ऐसे '।