असम में नगर निकाय चुनाव नजदीक आते ही नौगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रूपक सरमा ने दावा किया कि जिले के सभी 26 वार्डों में भाजपा और उसके सहयोगी दल जीतेंगे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी इस साल वार्डों में जीत के मामले में रिकॉर्ड कायम करेगी. जिले के लोगों ने उन्हें भाजपा का समर्थन करने का आश्वासन दिया है नगांव में अधिकांश वार्ड कांग्रेस के पास थे लेकिन इस साल वे भाजपा के पास होंगे क्योंकि लोग अब विकास चाहते हैं।  उन्होंने आगे कहा कि "अल्पसंख्यक" भी इस बार भाजपा को वोट देंगे।

असम चुनाव आयोग ने 9 फरवरी को घोषणा की कि 80 नगरपालिका बोर्डों के लिए मतदान 6 मार्च को होगा। राज्य में पहली बार नगर निगम का मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिए होगा। आयोग के अनुसार, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है और आवेदनों की जांच 17 फरवरी को की जाएगी.

नामांकन या उम्मीदवारी 20 फरवरी तक वापस लेनी होगी। मतदान छह मार्च को होगा और इसके बाद नौ मार्च को मतगणना होगी। उल्लेखनीय है कि राज्य भर में इन 80 नगरपालिका बोर्डों में 977 वार्ड या सीटें हैं।

आयोग के अनुसार, मतदान के दौरान 2054 बूथ होंगे जबकि मतदान के निष्पादन के लिए कम से कम 20 हजार सरकारी कर्मचारियों को तैनात करना होगा।