राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में है। इस संबंध में पार्टी प्रमुख तेजस्वी यादव ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी के सांसद मनोज झा, महासचिव अब्दुल सिद्दीकी और श्याम रजक से मुलाकात की। राजेडी नेताओं की यह मुलाकात मनोज झा के दिल्ली के आवास पर हुई।

इस दौरान पार्टी के नेताओं ने असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में राज्य के बिहार से लगने वाले इलाकों में आरजेडी अपने उम्मीदवार उतार सकती है।हालांकि इसपर अंतिम फैसला पार्टी के विचार विमर्श के बाद लिया जाएगा।

उधर, मंगलवार को तेजस्वी यादव ने एनसीपी नेता शरद पवार से भी दिल्ली में मुलाकात की। उनके साथ पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा समेत पार्टी के कई और नेता  मौजूद थे। बता दें कि बिहार चुनाव में महागठबंधन ने राजग को कांटे की टक्कर दी थी जिसके बाद शरद पवार ने तेजस्वी यादव की तारीफ की थी। उन्होंने तेजस्वी यादव के युवा नेतृत्व की सराहना की थी। इसके अलावा तेजस्वी यादव के कुशल नेतृत्व पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी तारीफों के पुल बांधें थे।

बता दें कि इस साल पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों के मद्देनजर बीजेपी भी कड़ी जोरआजमाइश कर रही है। बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार बंगाल दौरे पर हैं। जेपी नड्डा, अमित शाह बंगाल में कई जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि तेजस्वी यादव यहां बीजेपी विरोधियों के साथ गठबंधन के साथ चुनाव में उतरते हैं या फिर उनकी पार्टी अकेले ही ताल ठोकेगी।