असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा कि सरकार ने विभाग में करीब 9,000 मौजूदा रिक्तियों के खिलाफ नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चार महीने पहले कार्यभार संभालने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में 1,900 से अधिक नियुक्तियाँ की हैं।  मंत्री केशब महंत ने कहा कि“जब से हमारी सरकार सत्ता में आई है, हमने स्वास्थ्य विभाग में नर्सों से लेकर 1,941 लोगों को नियुक्तियाँ दी हैं। चिकित्सा कर्मचारियों को गैर-तकनीकी कर्मचारियों के लिए, ”।

गुवाहाटी में एक कार्यक्रम के दौरान महंत ने कहा कि गुवाहाटी में एक समारोह में राज्य के मेडिकल कॉलेजों और सरकारी डेंटल कॉलेजों के 70 संकायों (चिकित्सा / गैर-चिकित्सा) को नियुक्ति पत्र सौंपे।

मंत्री ने आगे कहा कि इस महीने के भीतर, स्वास्थ्य विभाग में लगभग 9,000 रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञापन प्रकाशित किए जाएंगे।

महंत ने आगे कहा कि सभी सरकारी और निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को एक स्व-घोषणा प्रदर्शित करनी होगी कि उसके सभी कर्मचारियों को कोविड​​​​-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है। कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिेए तैयारी पूरी है।