राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) असम ने असम कमांडो बटालियन में कांस्टेबल भर्ती (Constable Recruitment in Assam Commando Battalion) के लिए पंजीयन की शुरुआत कर दी है। इस भर्ती के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी। इसलिए जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

एसएलपीआरबी असम कांस्टेबल भर्ती के जरिए राज्य में कुल 2450 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर 2021 से शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एसएलपीआरबी भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2022 तक है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी समय में वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण आवेदन करने में समस्या भी आ सकती है। इसलिए सभी अपना आवेदन जल्द से जल्द कर लें।  

एसएलपीआरबी भर्ती के लिए पदों की संख्या  

कुल पदों की संख्या - 2450

1. पुलिस कांस्टेबल पुरुष के लिए - 2220 पद

2. पुलिस कांस्टेबल महिला के लिए - 180 पद

3. नर्सिंग के लिए के लिए - 50 पद

योग्यता और आयु सीमा

एसएलपीआरबी असम कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की डिग्री होनी चाहिए। नर्सिंग के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में डिप्लोमा का होना जरूरी है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 21 वर्ष के बीच रखी गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना को पढ़ सकते हैं।  

चयन प्रक्रिया

एसएलपीआरबी असम कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों चयन पीएसटी और पीईटी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 14 हजार से लेकर 60 हजार तक का वेतन मिलेगा. 

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशानिर्देशों के माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाएं।

2. यहां संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।

3. अब मांगी जा रही सभी जानकारी को दर्ज करें।

4. सभी जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें।

5. आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट भी निकलवा लें।