भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के रंगिया विधायक और पूर्व सिंचाई मंत्री भाबेश कलिता को असम भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाबेश कलिता, विधायक को असम भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होती है "।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने भाबेश कलिता को असम का नया प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर बधाई दी है। पंडा ने ट्वीट किया कि  “श्री भाबेश कलिता जी को हार्दिक बधाई, जिन्हें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने असम बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह कहते हुए कि कलिता एक गतिशील प्रतिष्ठा के साथ एक वरिष्ठ नेता हैं, पांडा ने आशा व्यक्त की कि उनके नेतृत्व में पार्टी उनके नेतृत्व में असम में नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगी।

बता दें कि रंगिया निर्वाचन क्षेत्र से 2016 का असम विधानसभा चुनाव जीतने के बाद, भबेश कलिता को तत्कालीन सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाले मंत्रालय में जगह मिली। उन्होंने सोनोवाल मंत्रालय में सिंचाई राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और शिक्षा राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कलिता दूसरी बार असम विधानसभा के लिए चुनी गईं।


उन्हें हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाले मंत्रालय से हटा दिया गया, जिसने मई में शपथ ली थी। भाबेश कलिता असम भाजपा अध्यक्ष के रूप में रंजीत कुमार दास की जगह लेंगे, जिन्हें पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में सरमा मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।