पुणे। दक्षिण अफ्रीका और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ को लगता है कि संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम को अब आईपीएल 2022 में प्रभावशाली गेंदबाजों का लाभ मिलना शुरू हो गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले राजस्थान को ट्रेंट बोल्ट, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाजों के अनुभव को देखते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइनअप में से एक माना जा रहा था।

अब तक, राजस्थान की गेंदबाजी उनकी इच्छा शक्ति पर टिकी हुई है, जैसा कि मंगलवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 115 रन पर ऑलआउट में देखा गया। अनकैप्ड तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 4/20, जबकि अश्विन ने 3/17 और कृष्णा ने 2/23 विकेट लिए, जिससे राजस्थान ने 145 के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर को पॉइंट टेबल में आगे बढऩे से रोक दिया।

यह भी पढ़े : Love Horoscope 28 April : ये राशि वाले आज कर दें अपने प्यार का इजहार, इनकी अपने किसी खास से होगी मुलाकात

स्मिथ को क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा गया था, 'आईपीएल में प्रभावशाली गेंदबाजों का होना महत्वपूर्ण है और राजस्थान रॉयल्स को वह मिलना शुरू हो गया है। कृष्णा, सेन और बोल्ट ये सभी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।' स्मिथ ने सेन और कृष्णा की विशेष प्रशंसा की क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज जोड़ी ने बैंगलोर टीम को लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया। जहां कृष्णा ने विराट कोहली को आउट किया, वहीं सेन ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को लगातार गेंदों पर आउट कर बैंगलोर की कमर तोड़ दी।

स्मिथ इस बात से भी खुश थे कि कैसे अश्विन ने रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद को आउट कर बीच के ओवरों में बैंगलोर के लिए और मुसीबत बढ़ा दी। इससे पहले कि गेंदबाज 144 का बचाव करते हुए शानदार प्रदर्शन करते, रियान पराग के नाबाद 56 रन ने राजस्थान के गेंदबाजों को बचाव करने के लिए फाइटिंग टोटल दिया। धीमी पिच पर जहां दोनों टीमों के अधिकांश बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, पराग एक छोर से अच्छे शॉट लगा रहे थे।

यह भी पढ़े : 30 अप्रैल को होगा सूर्यग्रहण, बन रहा है शनि अमावस्या का दुर्लभ संयोग, इन तीन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली 

स्मिथ ने कहा, 'रियान पराग ने मध्य क्रम में पारी को संभालने का काम किया। उन्हें जीवनदान भी मिला (19वें ओवर में हसरंगा) था, जिसके बाद उन्होंने 20-30 रन जोड़े। परिस्थितियों का आकलन करना भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां 160 रनों का कुल स्कोर भी अच्छा था।' स्मिथ ने कहा कि राजस्थान को अभी भी अपने चौथे विदेशी खिलाड़ी को ठीक से इस्तेमाल करने की जरूरत है, जो कि एक अतिरिक्त हरफनमौला विकल्प दे सके।