असम में एक महिला पत्रकार ने एक फिल्म निर्माता और एक्टर के खिलाफ मारपीट करने और गाली देने का आरोप लगाया है। महिला पत्रकार ने इसे लेकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। एक स्थानीय दैनिक से जुड़े शख्स ने रविवार को बताया कि महिला शनिवार को फिल्म निर्माता उमाशंकर झा और एक्टर उत्तम सिंह की हिंदी फिल्म ‘सेवन सिस्टर्स एंड वन ब्रदर’ की घोषणा के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंची थी।

महिला ने दावा किया कि जब उससे फिल्म से संबंधित कुछ सवाल पूछे तो निर्माता ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें गालियां भी दीं। महिला ने कहा कि कुछ समय बाद जब वह और एक फोटो-पत्रकार उनके व्यवहार पर सवाल उठाने के लिए गए, तो उन्होंने उसका हाथ खींच लिया और उसके साथ मारपीट की।

महिला पत्रकार ने इसे लेकर ऑल वुमेन्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने आरोपियों से पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुवाहाटी प्रेस क्लब (जीपीसी) ने एक बयान में घटना की निंदा की और पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। जीपीसी के अध्यक्ष मनोज नाथ और महासचिव संजॉय रे ने कहा कि क्लब अपनी जांच में पुलिस को सभी मदद देगा।

दूसरी तरफ, असम में टीकाकरण अभियान के पहले दिन डॉक्टरों समेत 3,500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया गया और अगले 5-10 दिन में टीकाकरण की कवायद रफ्तार पकड़ सकती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के राज्य के निदेशक डॉ एस लक्ष्मणन ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को 6,500 लाभार्थियों को टीका लगाया जाना था, लेकिन केवल 3,528 लोग टीका लगवाने आए। डॉ. लक्ष्मणन ने से कहा, ‘‘कई चीजों को दुरुस्त करना है लेकिन हमें विश्वास है कि अगले पांच से दस दिन में टीकाकरण रफ्तार पकड़ लेगा।’’