मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 25 फरवरी से तीन दिवसीय दौरे के साथ असम का दौरा करेंगे। 

राज्य की अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद महान अहोम जनरल लचित बोरफुकन की 400 वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए साल भर चलने वाले समारोह का उद्घाटन करेंगे। सरमा ने कहा कि वह अन्य कार्यक्रमों के साथ काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में संरक्षण के प्रयासों की भी समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़े : राशिफल 21 फरवरी: इन 3 राशियों के लिए बहुत खास है आज का दिन, जहां भी हाथ डालेंगे मिलेगी सफलता

उन्होंने कहा, हमने माननीय राष्ट्रपति को यात्रा के लिए निमंत्रण दिया और उन्होंने हमारे अनुरोध पर सहमति जताई। सरमा ने कहा कि राष्ट्रपति जोरहाट में जनरल के स्मारक के पुनर्विकास की नींव रखकर बोरफुकन की जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे।

सरमा ने कहा कि राष्ट्रपति कामरूप के डोडोरा में अलाबोई युद्ध के स्मारक की आधारशिला भी रखेंगे। सरमा ने कहा, "वह अपनी यात्रा के पहले दिन गुवाहाटी में एक कार्यक्रम की आधारशिला रखेंगे।"

Today Panchang 21 Feb: इस शुभ मुहूर्त में करें महादेव की पूजा, शुभ पंचांग से जानें राहुकाल


राष्ट्रपति राज्य के अपने दौरे की शुरुआत कामाख्या मंदिर के दर्शन से करेंगे। सरमा ने कहा कि 26 फरवरी को राष्ट्रपति तेजपुर में तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे उसके बाद उसी दिन काजीरंगा के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा, "राष्ट्रपति 26 फरवरी की शाम को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में एक जीप सफारी करेंगे। वह पार्क के संरक्षण के हमारे प्रयासों की भी समीक्षा करेंगे।" सरमा ने कहा कि कोविंद 27 फरवरी को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।