बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) में फ्लोर टेस्ट की पूर्व संध्या पर, असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि नए BTC CEM प्रमोद बोरो फ्लोर टेस्ट जरूर जीतेंगे। CTC प्रमोद बोरो के नेतृत्व में कार्यकारी सदस्यों सहित BTC के नव-निर्वाचित सदस्य अब गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले हुए हैं। इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सदस्यों को कब कोकराझार ले जाया जाएगा। इससे पहले, निर्वाचित सदस्यों को गुवाहाटी के एक होटल से शिलांग ले जाया गया था।


भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) और गण सुरक्षा पार्टी (GSP) द्वारा 16 दिसंबर को 4वें बीटीसी का गठन किया गया है। गौहाटी उच्च न्यायालय ने 26 दिसंबर को या उससे पहले बीटीसी में 'समग्र मंजिल परीक्षण' का आदेश दिया है। UPPL के अध्यक्ष और बीटीसी प्रमुख प्रमोद बोरो ने एक समग्र फर्श परीक्षण के लिए गौहाटी उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि पार्टी 24 दिसंबर को समग्र मंजिल परीक्षण में लोगों के फैसले को दिखाने के लिए खुश होगी।


बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) 40 में से 17 सीटें जीतकर अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, लेकिन यह साधारण बहुमत से कम थी और पार्टी असम के राज्यपाल के समक्ष अपना बहुमत साबित करने में विफल रही। पूर्व बीटीसी प्रमुख हगराम मोहिलरी ने सत्ताधारी दलों के 10 सदस्यों से संपर्क किया है। इससे पहले, BTC CEM प्रमोद बोरो ने अपने पूर्ववर्ती हाग्रामा मोहिलरी की याचिका को खारिज कर दिया। अब UPPL के नए BTC CEM प्रमोद बोडो और BPF अध्यक्ष हाग्रामा मोहिलरी या पार्टी द्वारा प्रोजेक्ट किए गए किसी व्यक्ति को मतदान के दौरान बहुमत साबित करना होगा।