भाजपा की युवा शाखा ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक पर टिप्पणी करने को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गुवाहाटी में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की ओर से भारलुमुख पुलिस स्टेशन में एक शिकायत मिली थी, लेकिन यह अभी तक दर्ज नहीं की गई है। भाजयुमो की ओर से वकील प्रियंकु प्रतिन पारासोर और कानूनी सह प्रभारी अभिनव पुरकायस्थ ने अपनी शिकायत में कहा कि 13 फरवरी को यादगिरि भुवनागिरि जिले के रायगिरि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेर भारतीय सेना के खिलाफ टिप्पणी की।

शिकायत में कहा गया है, उन्होंने न केवल भारतीय सेना के खिलाफ, बल्कि भारत सरकार के खिलाफ भी बहुत अपमानजनक तरीके से टिप्पणी की और उनकी ओर से ऐसा कार्य भारत सरकार के साथ-साथ भारतीय सेना के खिलाफ कार्रवाई के अलावा और कुछ नहीं है। भाजयुमो ने अपनी शिकायत में कहा कि सेना और सरकार के खिलाफ राव की टिप्पणी देश की संप्रभु संस्था के प्रति अनादर को दर्शाती है और इस तरह की टिप्पणी करके उन्होंने भारत को बहुत खराब दिखाने वाले पाकिस्तान के अभियान और प्रचार का मौन समर्थन किया है। भाजयुमो ने अपनी शिकायत के साथ वीडियो क्लिप वाली एक कॉम्पैक्ट डिस्क भी प्रस्तुत की और असम पुलिस से पूरी जांच शुरू करने और राव को कानून के अनुसार दंडित करने का आग्रह किया।