गुवाहाटी और कामरूप पुलिस (Guwahati-Kamrup Police) ने संयुक्त अभियान में एक ट्रक को जब्त किया और बिरनीहाट में 4 करोड़ रुपये की दवाएं बरामद कीं। संयुक्त पुलिस आयुक्त, गुवाहाटी, पार्थ सारथी महंत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हेरोइन के रूप में पहचान की गई दवाओं को जब्त कर लिया।
पुलिस टीम ने असम-मेघालय सीमा (Assam-Meghalaya border) पर बिरनीहाट के पास ट्रक को रोका और आधा किलो वजनी हेरोइन की खेप जब्त की। ऐसा संदेह है कि ड्रग्स मणिपुर से लाए जा रहे थे और गुवाहाटी में पहुंचाने वाले थे। ट्रक के रजिस्ट्रेशन की पहचान एमएन 07सी 4292 के रूप में हुई है।
जब्ती के सिलसिले में मणिपुर के इथेम्चा मुसलमान और रमेश छेत्री को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने खेप के रिसीवर नोंगथौ को भी हिरासत में ले लिया। टीम ने एक ऑल्टो कार भी जब्त की है।

ऑपरेशन की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने  ट्वीट किया कि  “अभी तक, खानापारा में ड्रग तस्करों के खिलाफ एक बड़े पैमाने पर अभियान चल रहा है? @GuwahatiPol। ये स्थगित दृश्य हैं। ”


ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए, गुवाहाटी पुलिस (Guwahati Police) ने ट्वीट किया: "गुवाहाटी और कामरूप पुलिस ने जेसीपी पार्थ महंत के मार्गदर्शन में बिरनीहाट के पास एक ट्रक को रोका और 4 करोड़ मूल्य की आधा किलो हेरोइन जब्त की।"


कामरूप पुलिस (Kamrup Police) ने ट्वीट किया कि “इस बार ओसी चायगांव और टीम ने एक ऑपरेशन किया और। 33 नग बरामद 43.7 ग्राम की शीशियों में हेरोइन होने का संदेह है। एक व्यक्ति को पकड़ा गया। हम भविष्य में भी ड्रग्स के खिलाफ इस तरह का अभियान चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ”।