असम में गुवाहाटी पुलिस (Guwahati police) ने 'विजय दशमी (Vijay Dashami)' के मौके पर वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है। विजय दशमी (Vijay Dashami) पर, देवी दुर्गा (Goddess Durga) की मूर्तियों को जुलूस के लिए ले जाया जाएगा और फिर अंत में जल निकायों में विसर्जित कर दिया जाएगा।

इसके चलते शहर के विभिन्न हिस्सों में नियमित जनता की सुरक्षा और मूर्तियों के विसर्जन के सुचारू संचालन के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की गई है.
 नियमित वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध:-

1. मूर्ति ढोने वाले वाहनों को छोड़कर, चांदमारी की ओर से जलुकबाड़ी की ओर आने वाले सभी वाहनों को एमसी रोड में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और इसके बजाय जीएनबी रोड के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। टीसी प्वाइंट और आरबीआई प्वाइंट से पान बाजार ओवर ब्रिज नॉर्थ प्वाइंट। इसके बाद वाहन बाएं मुड़ेंगे और संबंधित गंतव्यों के लिए एटी रोड के लिए आगे बढ़ेंगे।
2. भरलुमुख और फातसिल क्षेत्र से वाहनों को ले जाने वाली मूर्ति को एटी रोड (AT Road)और डीजी रोड से होते हुए पांडु की ओर जाना है।
3. मूर्ति ढोने वाले वाहनों को छोड़कर किसी भी वाहन को जीएनबी रोड से केएलबी रोड (KLB Road) तक जिला पुस्तकालय बिंदु पर दाएं मुड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
4. जलुकबाड़ी, भरालुमुख की ओर से चांदमारी, नूनमती, दिसपुर की ओर आने वाले सभी वाहनों को एमजी रोड पर अपोलो प्वाइंट पर रेगुलेट किया जाएगा और टीआरपी रोड से होते हुए एचबी रोड या एटी रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।