प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सिलचर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SMC&H) के दो प्रेशर स्विंग सोखना (PSA) ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन किया। इसी के साथ उत्तराखंड में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), ऋषिकेश से SMC&H के अलावा कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कई अन्य संयंत्रों का उद्घाटन किया है।

Pushkar Singh Dhami- UK CM- 

AIIMS, ऋषिकेश में एक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि देश ने बड़ी आबादी और अन्य लोगों के बीच उच्च ऑक्सीजन की मांग जैसे मुद्दों के बावजूद कोरोनो वायरस महामारी (COVID-19) से सराहनीय तरीके से लड़ाई की है। उन्होंने कहा कि देशवासियों के एकजुट और समर्पित प्रयासों के कारण अब तक कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई सफल रही है।


उन्होंने मास्क और सुरक्षात्मक किट के उत्पादन से लेकर वैक्सीन के विकास और देश भर में इसके रोल आउट तक के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला और कहा कि इतने कम समय में उनका विकास देश की क्षमताओं को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि SMC&H में दो ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का उद्घाटन किया गया, जिनमें प्रति मिनट 1000 लीटर ऑक्सीजन पैदा करने की क्षमता है।