प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को असम की यात्रा करेंगे। इसी के साथ अपनी यात्रा के दौरान असम में दो मेडिकल कॉलेजों चरैदेव और बिश्वनाथ चाराली की नींव रखेंगे। पीएम मोदी असम सरकार की सड़क परियोजना असम माला का उद्घाटन भी करेंगे। असम के स्वास्थ्य व वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया है कि पीएम बिश्वनाथ चाराली और चराइदेव में दो मेडिकल कॉलेजों की नींव रखने के साथ साथ सड़क परियोजना असम माला का भी उद्घाटन करेंगे।


जानकारी दें दे कि मोदी की 7 फरवरी की यात्रा राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एक पखवाड़े में दूसरी होगी। इस वर्ष अप्रैल-मई के दौरान 126 सदस्यीय असम विधानसभा के चुनाव होने की संभावना है। पीएम नरेंद्र मोदी ने 23 जनवरी को असम का दौरा किया था। पीएम मोदी ने शिवसागर के ऐतिहासिक जेरंगा पोथर में 1,06,940 भूमिहीन लोगों को भूमि ‘पटास’ (भूमि आवंटन अनुमति) का आवंटन किया था।


पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शनिवार को गुवाहाटी का दौरा करेंगी। सीतारमण राज्य में लगभग आठ लाख चाय बागान श्रमिकों में से प्रत्येक को 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता के वितरण का शुभारंभ करेंगी। असम में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है। इसी के चलते भाजपा असमिया लोगों को लुभाने के लिए कई तरह की योजनाओं के साथ साथ सौगात में की चीजें भी दे रही है।