असम के बजली जिले के पाठशाला में अज्ञात बदमाशों ने असम गण परिषद (एजीपी) के एक नेता और शिक्षाविद् के घर पर पेट्रोल बम फेंके। बदमाशों ने शुक्रवार रात करीब नौ बजे अगप नेता रंजीत डेका के घर पर पेट्रोल बम फेंके। डेका, जिन्होंने असम विधानसभा का पिछला चुनाव अगप के टिकट पर भबनीपुर निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था, पाठशाला स्थित एक प्रतिष्ठित निजी शिक्षण संस्थान आनंदराम बरुआ अकादमी चलाते हैं।

जब डेका बाहर था, तब घटना के समय उसके परिवार के सदस्य मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मेंद्र दास सहित शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और प्रारंभिक जांच की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात करीब साढ़े नौ बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने डेका की पत्नी को फोन किया और उनकी मांगों को पूरा करने को कहा। यह तत्काल पता नहीं चल पाया है कि लोगों ने डेका के परिवार से क्या मांग की थी।

डेका की पत्नी नंदिता बर्मन ने कहा कि “घटना के लगभग आधे घंटे बाद, एक हिंदी भाषी व्यक्ति ने मुझे एक अज्ञात नंबर से कॉल किया और मुझसे उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कहा। जब मैंने उनसे पूछा कि उनकी मांगें क्या हैं, तो फोन करने वाले ने जवाब दिया कि वह मुझे वापस बुलाएंगे और कॉल समाप्त कर देंगे, ”।