केंद्रीय अर्धसैनिक बल और असम पुलिस NDFB (नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड) के पूर्व विद्रोहियों को भर्ती पूर्व प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) के मुख्य कार्यकारी सदस्य (सीईएम) प्रमोद बोरो ने इसकी घोषणा की। NDFB के आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों को उनकी भर्ती के लिए बहुत जल्द प्रशिक्षण दिया जाएगा।

प्रमोद बोरो ने कहा, "बीटीआर समझौते के अनुसार, पूर्व NDFB कैडरों और बीटीआर के आम युवाओं के लिए जल्द ही पूर्व-भर्ती प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया गया है।" गुवाहाटी में डीजीपी मुख्यालय में बीटीसी प्रशासन और असम पुलिस, बीएसएफ, सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

इस बीच, आत्मसमर्पण करने वाले NDFB कैडरों के लिए एक कौशल-विकास कार्यक्रम शुरू किया गया है जो सरकारी सेवाओं के लिए 'अपात्र' हैं। कौशल-विकास प्रशिक्षण असम पुलिस, पी एंड आरडी और बीटीसी प्रशासन द्वारा दिया जाएगा। बीटीसी सीईएम प्रमोद बोरो ने कहा, "यह पहल युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी और क्षेत्र में स्थायी शांति और सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करेगी।"