ओलंपिक पदक विजेता और असम की शान लवलीना बोरगोहेन गुरुवार सुबह गुवाहाटी पहुंचीं। गुवाहाटी हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ओलंपिक से लौटीं इन मुक्केबाज का स्वागत किया। सरमा ने लवलीना को पारंपरिक असमिया ‘गमुसा’ और ‘जापी’ के देते हुए एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया और चैंपियन के साथ तस्वीरें साझा करते हुए सीएम ने ट्वीट किया, “गर्व और गौरव के साथ, मैंने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर हमारे स्टार ओलंपियन पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन का स्वागत किया।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक में अपनी सफलता के साथ एक अरब सपनों को प्रज्वलित किया है और ग्रामीण क्षेत्रों में उभरती खेल प्रतिभाओं के लिए विश्व स्तर तक ले जाने की आकांक्षा रखने वालों के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है।”

इससे पहले बुधवार को लवलीना ने केंद्रीय मंत्री और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ एक साल से ज्यादा समय के बाद घरेलू शैली के असमिया भोजन का आनंद लिया था। लवलीना ने इस बारे में बताते हुए एक ट्वीट साझा कर कहा, “एक साल से अधिक समय के बाद घरेलू शैली का असमिया भोजन करना। मैं माननीय केंद्रीय मंत्री श्री सर्वानंद सोनोवाल सर को इतनी गर्मजोशी से स्वागत करने और शानदार भोजन पर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद देती हूं। ”

वहीं राज्य सरकार ने दोपहर 3 बजे श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में लवलीना के लिए भव्य अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया है, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और राज्य के खेल मंत्री बिमल बोरा के साथ कई गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

असम की 23 साल की लवलीना बॉक्सिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। लवलीना के हार के साथ ही टोक्यो में भारतीय बॉक्सिंग का सफर खत्म हो गया है। लवलीना सेमीफाइनल में भले ही फॉर्म में नजर नहीं आई लेकिन उन्होंने ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचकर धमाल मचा दिया है। लवलीना ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की नीन-चिन चेन को 4-1 से हराकर अपनी जगह बना ली थी।