असम पुलिस (Assam Police) ने हाल ही चौंका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि दिसंबर के महीने में यातायात उल्लंघनकर्ताओं (traffic violators) के खिलाफ अपने अभियान के दौरान जुर्माने के रूप में 4 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं।
गुवाहाटी पुलिस आयोग हरमीत सिंह (Harmeet Singh) ने कहा कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान के दौरान पुलिस ने नवंबर माह तक 2.5 करोड़ रुपये प्रतिमाह जुर्माना वसूला, "लेकिन दिसंबर में पुलिस 4 करोड़ रुपए इकट्ठा करने में सफल रही।"



उन्होंने कहा कि केवल 15-20 दिनों में हेलमेट न पहनने पर लगभग 22 हजार लोगों को दंडित किया गया। पिछले एक हफ्ते में पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 600 लोगों को भी पकड़ा है। उनके सभी लाइसेंस निलंबित कर दिए गए और प्रत्येक पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।
ट्रैफिक पुलिस (traffic police) ने कहा कि नए साल के दौरान कोई दुर्घटना न हो, इसके लिए पुलिस शहर में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने शहर में और विशेष रूप से नए साल के दौरान दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक रणनीतिक योजना बनाई है। मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने पुलिस विभाग को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि नए साल के जश्न के दौरान कोई दुर्घटना न हो।