असम (Assam) के विश्वनाथ जिले (Vishwanath district) के बिहाली के समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत शिशु  उन्नयन प्रकल्प (शिशु कल्याण) विभाग के द्वारा राष्ट्रीय पोषण महीना दिवस (Poshan Mahina Diwas) मनाया गया है।

हर साल की सितंबर महीने में केंद्र सरकार के द्वारा पोषण महीना दिवस मनाया जाता है। उसी तरह इस बार भी यह दिवस  समाज कल्याण विभाग ने धूमधाम से आसाम में मनाया है। पोषण दिवस  गर्भवती महिला से लेकर 2 साल की  शिशु को क्या-क्या खाना चाहिए और किस तरह से कौन सा आहर से कौन सी पुष्टि मिलती है इस तरह की जागरूकता समाज के अंदर आने के लिए  यह  योजना तैयार किया है। पोषण जागरूकता के लिए सरकार ने एक विशेष वाहन तैयार करके असम के हर कोने में भेज कर कर्मी के द्वारा योग जागरूकता का कार्यक्रम अधिक तेज करने की कोशिश की है।

वही विशेष बस अर्थात वाहन आज विश्वनाथ जिले के बिहाली में उपस्थित हुआ है। जिससे शिशु कल्याण विभाग के कर्मी बहुत ही खुशी प्रकाश की है। इस बहन को आरती उतार के बिहाली के राष्ट्रीय मार्ग 15  मैं एक पद यात्रा भी किया है जिससे पोषण महीना दिवस के बारे में हर नागरिक को पता चले। इस कार्यक्रम मैं शिशु कल्याण विभाग के उप निरीक्षक के साथ बिहाली के अंतर्गत 133   आंगनबाड़ी केंद्र की हर कर्मी ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।  

बिहाली शिशु कल्याण विभाग के उप निरीक्षक जी इस बार विशेष वाहन आने के बाद पदयात्रा करके बहन को आगे रखें एक खाली मैदान के ऊपर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था।