ब्रिटिश काउंसिल की डिजिटल लाइब्रेरी ने गुवाहाटी में पुस्तक प्रेमियों, छात्रों और पेशेवरों से अधिक प्रतिक्रिया दर्ज की है। डिजिटल-फर्स्ट दुनिया में, गुवाहाटी में ब्रिटिश काउंसिल के पुस्तकालय सदस्य अपने स्मार्ट उपकरणों और कंप्यूटर स्क्रीन पर शैक्षिक और मनोरंजन सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं।


इन्होंने कहा कि “ऑन-डिमांड’ सामग्री में वृद्धि के अनुरूप, ब्रिटिश काउंसिल ने मजबूत किया है ब्रिटिश काउंसिल ने एक बयान में कहा, "गुवाहाटी और भारत के अन्य शहरों में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए इसकी डिजिटल लाइब्रेरी की पेशकश, यूके और वैश्विक सामग्री के लिए आसान पहुंच को सक्षम बनाता है।" डिजिटल लाइब्रेरी का मोबाइल ऐप संस्करण एक सहज, संवादात्मक और व्यक्तिगत ग्राहक यात्रा प्रदान करता है जो सभी सामग्री को एक स्थान पर खींचता है और सदस्यों को अपना पुस्तकालय संग्रह बनाने की अनुमति देता है। ब्रिटिश काउंसिल डिजिटल लाइब्रेरी सदस्यता सूचनात्मक और अवकाश के लिए एकल प्रवेश द्वार बन गई है। यह 100 से अधिक देशों के 10,000 से अधिक समाचार पत्रों और पत्रिकाओं, जेएसटीओआर और ईबीएससीओ के माध्यम से 10,000 से अधिक शिक्षाविदों और छात्रों के लिए दुनिया के प्रमुख संसाधन, और 15,000+ पूर्ण-पाठ विद्वानों की पत्रिकाएं, शोध प्रबंध, कार्य पत्र, और बाजार रिपोर्ट प्रोक्वेस्ट सेंट्रल के माध्यम से अकादमिक पत्रिकाओं तक आसान पहुंच प्रदान करता है । असम की राजधानी गुवाहाटी में, पिछले 12 महीनों में डिजिटल लाइब्रेरी सदस्यता और उपयोग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। इस अवधि में औसत मासिक नामांकन में 162% की वृद्धि हुई है और सामग्री प्रारूप जैसे ऑडियो पुस्तकें, ऑनलाइन समाचार पत्र, पत्रिकाएं और पत्रिकाओं ने सदस्यता प्रवृत्तियों के अनुसार लोकप्रियता में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। गुवाहाटी के निवासी और ब्रिटिश काउंसिल डिजिटल लाइब्रेरी के सदस्य, 42 वर्षीय धीरज जायसवाल ने कहा, "मैंने हाल ही में ब्रिटिश काउंसिल डिजिटल लाइब्रेरी की सदस्यता ली है, और मैं विशाल संग्रह से बहुत प्रभावित हूं।"
जायसवाल ने कहा, "यह एक सदस्यता होनी चाहिए जो आपको अपडेट रखती है और आपको अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्रों, ई-पुस्तकों, पत्रिकाओं, पत्रिकाओं और अन्य सहित कई वैश्विक संसाधनों तक पहुंच प्रदान करती है।" जायसवाल ने आगे कहा, "ब्रिटिश काउंसिल ने इस महामारी के दौरान मेरी सभी बौद्धिक और मनोरंजन जरूरतों को पूरा किया है, और मैं सभी को आज खुद को डिजिटल लाइब्रेरी की सदस्यता लेने की सलाह देता हूं।"