भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को घोषणा की कि अगले पांच दिनों तक पूर्वोत्तर में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि यह बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर राज्यों में तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के चलते यहां 29 अप्रैल से तेज बारिश होने के आसार हैं। 

ये भी पढ़ेंः अगर आपको भी है पेट फूलने या गैस की समस्या, जल्दी से करें ये काम, तुरंत मिलेगी राहत


असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में गरज,  बिजली, तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ काफी  व्यापक वर्षा होने की संभावना है, जबकि नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भी बारिश होगी।  30 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश में और 30 अप्रैल से 2 मई के दौरान असम-मेघालय में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः महंगाई के बीच जनता को बड़ी राहत, रेलवे ने आधा कर दिया AC लोकल ट्रेन का किराया


वहीं आईएमडी के अनुसार राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों में अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी पड़ रही है। आईएमडी द्वारा शुक्रवार दोपहर 12:45 बजे जारी बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भीषण गर्मी की संभावना है।