गुवाहाटी: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले पांच दिनों के दौरान गरज के साथ भारी बारिश के साथ पूर्वोत्तर में भीगने की संभावना है।

अगले पांच दिनों के लिए पूर्वोत्तर में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है, आईएमडी ने गुरुवार को भविष्यवाणी की।

यह भी पढ़े : इस राज्य में भाजपा गठबंधन की लगी लॉटरी, नागा पीपुल्स फ्रंट के 21 विधायकों का NDPP में विलय


यह निचले क्षोभमंडल स्तरों पर बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व की ओर तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव के कारण हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, 29 अप्रैल से पूर्वोत्तर में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है।

पूर्वोत्तर में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में गरज / बिजली / तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ काफी व्यापक / व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़े : Shani Gochar : 30 साल बाद कुंभ राशि आए शनि देव, धनु राशि वालों को साढ़े साती से छुटकारा, जानिए सभी राशियों पर प्रभाव


नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम में अगले पांच दिनों के दौरान छिटपुट/काफी व्यापक वर्षा हो सकती है। 30 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश में और 30 अप्रैल से 2 मई तक असम-मेघालय में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना है।