असम में भारत के पहले मल्टी मोडल लॉजिस्टिक पार्क को महत्वाकांक्षी भारतमाला योजना के तहत विकसित किया जा रहा है। जो कि 693.97 करोड़ रुपये पार्क लोगों को हवाई, सड़क, रेल और जलमार्ग के माध्यम से सीधे संपर्क प्रदान करेगा। इसका केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज असम में भारत के पहले मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क का शिलान्यास करने जा रहे हैं।

आधिकारी ने जानकारी दी है कि मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण 694 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। साथ ही सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी वस्तुतः पहले मल्टी मॉडल मॉडल पार्क का शिलान्यास करेंगे। असम में पहली बार ऐसा काम होने जा रहा है जिसकी तैयारियां लगभग हो चुकी है। कुछ ही देर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसकी शिलान्यास करेंगे।

असम में इतने बढ़े काम का शिलान्यास में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बैठक की अध्यक्षता करेंगे। कोरोना काल का प्रोटोकॉल करते हुए शिलान्यास किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस काम के लिए काफी उत्साहित हैं। बता दें कि इस शिलान्यास में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, वी के सिंह और केंद्र और राज्य के अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।