पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) के दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (DHR) ने डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम के साथ साझेदारी की है। DHR और Paytm के बीच साझेदारी ग्राहकों को जॉय राइड के लिए टिकट बुक करने के लिए क्यूआर-कोड आधारित टिकट प्रणाली प्रदान करने के लिए की गई है।

DHR और Paytm ने रणनीतिक साझेदारी में जॉयराइड्स के लिए QR-code आधारित टिकटिंग सिस्टम लॉन्च किया है। यह नई सेवा यात्रियों को DHR द्वारा संचालित टॉय ट्रेनों के टिकट खरीदने के लिए लंबी कतारों से बचने का विकल्प देगी।
वे अब आसानी से अपने Paytm ऐप पर डिजिटल टिकट खरीद सकते हैं और यात्रा के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इसके साथ, दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे डिजिटल टिकटिंग सिस्टम को सक्षम करने के लिए भारत में टॉय ट्रेनों के पहले ऑपरेटरों में से एक बन गया है।
Paytm डिजिटल टिकट यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर शारीरिक रूप से उपस्थित हुए बिना टिकट बुक करने में सक्षम करेगा। उन्हें बस अपना पेटीएम ऐप खोलना है, यात्रा की तारीख दर्ज करनी है, ट्रेन के प्रकार और शेड्यूल का चयन करना है और पीएनआर नंबर प्राप्त करने के लिए भुगतान करना है।
वे अपनी यात्रा शुरू करने के लिए टिकट कलेक्टर को इस डिजिटल टिकट को प्रदर्शित कर सकते हैं।
पेटीएम के चीफ बिजनेस ऑफिसर अभय शर्मा ने कहा, “डिजिटल टिकटों के लिए दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के साथ साझेदारी करके हम उत्साहित हैं। Paytm ऐप पर टिकट खरीदने की सुविधा से इस क्षेत्र में पर्यटकों के छुट्टियों के अनुभव में और इजाफा होगा।