बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम (SEBA) ने राज्य में कोविड-19 मामलों में स्पाइक के मद्देनजर आगामी HSLC और AHM परीक्षा 2021 के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।
SEBA सचिव सुरंजना सेनापति ने स्कूलों के निरीक्षकों (IS) को लिखे पत्र में कहा कि आगामी HSLC / AHM परीक्षा, 2021 के दौरान कोरोना महामारी से किसी भी घटना से निपटने के लिए कुछ अतिरिक्त महत्वपूर्ण बिंदु होंगे।


ताजा दिशा-निर्देशों के अनुसार, परीक्षा केंद्र को जहाँ तक संभव हो दूरी के मानदंडों को बनाए रखना चाहिए। SEBA ने परीक्षा केंद्रों को परीक्षा केंद्रों के अंदर कोविद प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा था। राज्य में वर्तमान स्थिति पर आधारित, SEBA ने आगामी HSLC / AHM के लिए कोविड-19 प्रभावित उम्मीदवारों के बैठने की अलग व्यवस्था करने का निर्णय लिया है।

बोर्ड ने कड़ाई से कहा है कि जहां तक संभव हो दूरी के मानदंडों को बनाए रखने के लिए और साथ ही एक बैठने की योजना भी साझा की जाए जो "एक्स" पैटर्न होनी चाहिए।
अतिरिक्त उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए, स्थल दो तरीकों से बनाया जाएगा, पहला केंद्र विद्यालय से 1 किमी के दायरे में कोई भी विद्यालय हो और दूसरा यदि उपलब्ध नहीं है, तो अस्थायी तम्बू का निर्माण इस तरह से किया जा सकता है।