गुवाहाटी: गुवाहाटी में असम राज्य चिड़ियाघर और बॉटनिकल गार्डन ने दो नए मेहमानों का स्वागत किया है जो चिड़ियाघर के अधिकारियों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी ला रहे हैं. मंगलवार को शेरनी रानी ने दो स्वस्थ शावकों को जन्म दिया।

Masik Shivratri 2023: भगवान शिव को समर्पित मासिक शिवरात्रि आज  , जानिए इस व्रत की विधि


शावकों का अभी नामकरण नहीं किया गया है और उनके लिंग का पता लगाया जाना बाकी है। माता रानी सात साल की है और शावक का पिता सिंह है। दोनों को एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत गुजरात से गुवाहाटी जू लाया गया था।

इसके साथ ही असम राज्य के चिड़ियाघर में शेरों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। इनमें से चार को राज्य के बाहर से लाया गया था जबकि तीन का जन्म चिड़ियाघर में हुआ था। चिड़ियाघर के अधिकारी मां और शावकों पर कड़ी नजर रख रहे हैं और नवजात शावकों के लिए हर तरह की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं।

एटालिन जलविद्युत परियोजना वर्तमान रूप में खत्म, एफएसी ने सरकार से परियोजना की समीक्षा करने को कहा


खबर की जानकारी देने के लिए असम के वन मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी ने ट्विटर का सहारा लिया। "असम राज्य के चिड़ियाघर में शेरनी रानी के आज दो शावकों को जन्म देने की खबर पाकर खुशी हुई। मैं असम राज्य चिड़ियाघर के सभी अधिकारियों को बधाई देता हूं। अधिकारियों को नवजात शावकों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

गुवाहाटी में जपोरिगोग क्षेत्र में स्थित असम राज्य चिड़ियाघर लगभग 1276 जानवरों का घर है।