नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (NEHUTA) की नवनिर्वाचित कार्यकारी समिति ने वर्ष 2021-22 के लिए कार्यभार संभाल लिया है। NEHUTA के नवनिर्वाचित निकाय ने हाल ही में चुनाव समिति द्वारा चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद पिछली कार्यकारी समिति से पदभार ग्रहण किया। नवनिर्वाचित निकाय में अध्यक्ष के रूप में प्रो. जेवियर पी. माओ, उपाध्यक्ष के रूप में प्रो. डोनकुपर सिएम शामिल हैं।

अध्यक्ष, डॉ. मारभाडोर एम खिमदेत को महासचिव, डॉ. जुवेश बिनोंग को संयुक्त सचिव और डॉ. जैकलीन जे थाबा को एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। कार्यकारी समिति के अन्य सदस्यों में प्रो. एस्तेर सईम, प्रो. यूके डी, डॉ. जैसिंथा आई राप्तप, डॉ. पी. बिस्वास, डॉ. रमोना संगमा और डॉ. शिमती खरमावफलांग हैं। कार्यभार संभालने के बाद नवनिर्वाचित कार्यकारी समिति NEHU के आदर्श वाक्य को आगे बढ़ाने के लिए अपना काम जारी रखने का, 'उठो और निर्माण करो' संकल्प लिया है।

बताया गया है कि कठिन परिस्थितियों के बीच, NEHUTA विश्वविद्यालय में एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और स्वस्थ शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए अधिकारियों के साथ प्रयास करेगा, ताकि एनईएचयू फिर से ख्याति प्राप्त कर सकें। NEHUTA मेघालय और पूर्वोत्तर क्षेत्र में उच्च शिक्षा के भविष्य से संबंधित विश्वविद्यालय के सभी वर्गों के साथ-साथ पूरे समाज से समर्थन और सहयोग चाहता है।

बयान में कहा गया है, " NEHUTA उच्च शिक्षा के दबाव वाले मुद्दों पर आवाज उठाएगा ताकि पूर्वोत्तर क्षेत्र और एनईएचयू को राष्ट्रीय और वैश्विक परिदृश्य में उसका उचित हिस्सा मिल सके।" NEHUTA ने कहा कि नई कार्यकारी समिति शिक्षकों और विश्वविद्यालय के हितों से संबंधित सभी लंबित मुद्दों पर हर संभव तरीके से कार्रवाई करती रहेगी। नवनिर्वाचित निकाय शिक्षकों, छात्रों और समाज के हर संबंधित वर्ग के शैक्षणिक और बौद्धिक कल्याण के लिए प्रयास करेगा।