राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) बहुत ही शानदार मनाया गया है। असम के जोरहाट जिला प्रशासन ने जोरहाट (Jorhat) सर्किट हाउस के सम्मेलन कक्ष में राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया।बैठक की अध्यक्षता जोरहाट के उपायुक्त अशोक कुमार बर्मन ने की और जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सारदी गोगोई ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें जिले के विभिन्न हिस्सों से सैकड़ों पत्रकारों ने भाग लिया।
मोरीगांव (Morigaon) जिला पत्रकार संघ (District Journalist Association) के सहयोग से मोरीगांव जिला प्रशासन ने पबितोरा हट में राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में विभिन्न समाचार पत्रों और टीवी चैनलों के पत्रकारों ने भाग लिया। जिला प्रशासन ने दो वरिष्ठ पत्रकारों (journalists) को सम्मानित किया गया।

सरुपथर (Sarupathar) में प्रेस और मीडिया (Press -Media) को देश के महत्वपूर्ण स्तंभों में से एक माना जाता है। अर्थव्यवस्था में ये ऐसे क्षेत्र हैं जो किसी देश के विकास और संचालन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकते हैं। जबकि राष्ट्रीय प्रेस दिवस हर साल 16 नवंबर को वर्ष 1966 में भारतीय प्रेस परिषद (PCI) की स्थापना को सम्मानित करने और चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है।