गुवाहाटी में एक प्रीमियम साइकिल स्टोर, गियर अप पूर्वोत्तर एमटीबी (माउंटेन टेरेन बाइक) चैम्पियनशिप का आयोजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह आयोजन 22 दिसंबर, 2020 को गुवाहाटी के बसिस्ता में सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। गौहाटी प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान आयोजकों द्वारा यह घोषणा की गई थी। चैंपियनशिप का उद्देश्य पूर्वोत्तर भारत के युवा प्रतिभाओं को अपनी क्षमता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्राप्त करने का अवसर प्रदान करना है।


गियर अप ने राष्ट्रीय और विभिन्न घटनाओं के लिए एथलीटों को बढ़ावा देने और तैयार करने के लिए साइकिल चलाना शुरू करने का फैसला किया है। उत्तरपूर्वी क्षेत्र में सायक्लिंग संस्कृति एक सकारात्मक परिवेश है। इस संस्कृति को क्षेत्र के प्रत्येक कोने तक पहुंचने के तरीकों के विस्तार की दृष्टि से रखते हुए, आयोजकों ने चैंपियनशिप आयोजित करने का निर्णय लिया है।  चैंपियनशिप का मकसद क्षेत्र के नवोदित साइकिल चालकों को एक बेहतर मंच देना है।


इसी अवसर पर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। जूरी की एक टीम प्रतिभागियों से सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर का चयन करेगी और एक सप्ताह के समय के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी और उसके अनुसार विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। चैंपियनशिप के लिए सम्मानित अतिथि असम के खेल और युवा कल्याण विभाग के पूर्व निदेशक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी संजीब कुमार गोहेन बरुआ होंगे। विजेताओं के लिए आकर्षक पुरस्कार राशि होगी।