केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 20 अक्टूबर की सुबह 11:30 बजे असम में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (Logistic Park) की आधारशिला रखेंगे। इस पार्क के जरिये यातायात (Transportation) के चारों मॉडल सड़क, हवाई, रेल और जल मार्ग इंटरकनेक्ट होंगे। इससे देश-विदेश की कंपनियां जोगीघोपा में कारोबार करने के लिए आएंगी।

असम के जोगिघोपा क्षेत्र में बनने वाले इस पार्क के जरिये यातायात (Transportation) के चारों मॉडल सड़क, हवाई, रेल और जल मार्ग इंटरकनेक्ट होंगे। इस शिलान्यास कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (CM sarbanand Sonowal), केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, राज्यमंत्री रिटार्यड जनरल वीके सिंह, राज्यमंत्री रामेश्वर तेली मौजूद रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के कई सांसद, विधायक और अधिकारी भी आधारशिला कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

केंद्र सरकार की ओर से बनाए जा रहे इस मल्टी मॉडल पार्क से असम समेत उत्तर पूर्वी राज्यों में ना सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि प्रदेश और देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।

 इस पार्क के बनने से देश-विदेश की कंपनियां जोगीघोपा में कारोबार करने के लिए आएंगी। साथ ही क्षेत्र के लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे।इससे लोगों के व्‍यक्तिगत खर्च में बढ़ोतरी होगी और देश की अर्थव्‍यवस्‍था को सहारा मिलेगा।