केंद्र ने पूर्वोत्तर राज्यों के लिए कोविड पैकेज के रूप में 1300 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुवाहाटी में यह जानकारी दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुवाहाटी में कहा कि "केंद्र सरकार ने सभी पूर्वोत्तर राज्यों को कोविड प्रतिक्रिया पैकेज के रूप में 1300 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।"


मंडाविया सभी पूर्वोत्तर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक के लिए गुवाहाटी में थे। मंडाविया ने कहा कि  "पूर्वोत्तर राज्यों के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ-साथ पूर्वोत्तर राज्यों में महामारी की स्थिति, टीकाकरण और ईसीआरपी-द्वितीय के कार्यान्वयन की समीक्षा की।" उन्होंने बताया कि “पूर्वोत्तर क्षेत्र के 8 राज्यों को 1352.92 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। मैंने राज्यों को आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देना जारी रखेगी और उनसे ईसीआरपी- II पैकेज के कार्यान्वयन में तेजी लाने का आग्रह किया है।”


मंडाविया ने आगे बताया कि “यह पैकेज अन्य चिकित्सा सुविधाओं के बीच कोविड परीक्षण, दवा भंडारण, कोविड बेड, बाल चिकित्सा इकाइयों, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन भंडारण के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचा बनाने में मदद करेगा।” मंडाविया ने देश के पूर्वोत्तर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अन्य अधिकारियों के साथ कोविड -19 महामारी और टीकाकरण पर समीक्षा बैठक की।