असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आधुनिक जिन्ना कहकर उन पर हमला तेज कर दिया है। सरमा ने कल गांधी पर पाकिस्तानी क्षेत्र में भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strikes) का सबूत मांगने के लिए ङ्घह्म् हमला किया था। उन्होंने उत्तराखंड में भाजपा की एक चुनावी रैली में कहा था कि क्या हमने आपसे कभी पूछा है कि क्या आप वाकई राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं? अब कांग्रेस नेता पर अपनी टिप्पणी की व्याख्या करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने गांधी की तुलना पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) से की है।

सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि राहुल गांधी की भाषा और बयानबाजी 1947 से पहले जिन्ना के समान है। उन्होंने कहा कि एक तरह से राहुल गांधी आधुनिक जिन्ना (modern day Jinnah) हैं। असम में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरमा की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी अभद्र टिप्पणी से राज्य की छवि खराब की है। 

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया और सरमा का पुतला जलाया। आज एक पार्टी कार्यक्रम में सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि हमारे सेना के जवान दुश्मन के इलाके में किसी भी कार्रवाई पर जाने से एक महीने पहले योजना बनाते हैं। ये रणनीतिक कार्रवाई हैं और ऑपरेशन के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी होने के बाद हमें इसके बारे में तब पता चलता है। अब, अगर कोई सबूत मांगता रहता है तो सोचें सेना के जवान को कितना दर्द होता होगा।