पूर्वोत्तर क्षेत्र को देश के विकास और विकास के केंद्र में रखने के लिए, उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्रालय (DoNER) ने हाल ही में करियर और आजीविका के लिए "वन-स्टॉप सॉल्यूशन" वेब पोर्टल लॉन्च किया है।
 पोर्टल - www.advancingnortheast.in - का उद्देश्य क्षेत्र के छात्रों, नौकरी चाहने वालों और उद्यमियों के करियर के बारे में सूचित निर्णय लेना और राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर उनकी प्रतिस्पर्धा में सुधार करने में मदद करना है।


मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि 'पोर्टल शिक्षा, रोजगार और उद्यमिता के क्षेत्र में वर्चुअल मेंटर की तरह काम करेगा। वेब पोर्टल का उद्देश्य युवाओं को उभरते अवसरों के साथ शिक्षित करके और उन्हें समर्थन पारिस्थितिकी तंत्र से जोड़कर क्षेत्र में रोजगार क्षमता बढ़ाना और उद्यमिता विकसित करना है।



पूर्वोत्तर परिषद (NEC) के 65 वें पूर्ण सत्र के दौरान विचार किया गया, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने परिषद से क्षेत्र के लिए अत्याधुनिक संसाधन केंद्र के रूप में कार्य करने का आग्रह किया, वेब पोर्टल का उद्देश्य क्षेत्र में रोजगार क्षमता बढ़ाना और उद्यमिता विकसित करना है। उभरते अवसरों के बारे में युवाओं को शिक्षित करके और उन्हें सपोर्ट इकोसिस्टम से जोड़कर।


इसके अलावा, छात्रों, नौकरी चाहने वालों और उद्यमियों की मदद करने के अलावा, पोर्टल क्षेत्र से सफलता की कहानियों को बढ़ावा देता है और मनाता है और उद्यमियों, सलाहकारों, उद्योग विशेषज्ञों और युवाओं के बीच ज्ञान साझा करने के मंच के रूप में कार्य करता है।
"वोकल फॉर लोकल" होने का एक सच्चा उदाहरण, पोर्टल को इस क्षेत्र के विशेषज्ञों और प्रतिभाओं द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है।