असम में वन और पर्यावरण मंत्री परिमल सुखाबैदिया ने सोमवार को असम के शिवसागर में गेल्की रिजर्व फॉरेस्ट में एक और जैव विविधता पार्क 'साहित्य मनीषी उपबन' की आधारशिला रखी। समारोह मंत्री जोगन मोहन, विधायक कुशाल देवरी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। सुकलबैड़िया ने ट्वीट किया कि आज माननीय मंत्री श्री जोगन मोहन, माननीय विधायक कुशाल देवरी और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारियों के साथ शिवसागर में गेल्की रिजर्व फॉरेस्ट की राजसी सुंदरता को शामिल करते हुए," सुखाबेलिया ने ट्वीट किया। 

हाल ही में, मंत्री ने Luki Reserve Forest, Bihmari, Kakoi Reserve Forest और Simen Chapori में जैव विविधता पार्क 'साहित्य मनीषी उपबन' की आधारशिला रखी है।  बात करें राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो असम में कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना से 128,244 लोग संक्रमित हो चुके हैं। फिलहाल, राज्य में कोरोना के 28,798   एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 99,076 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण 370  लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार पहुंच गई है। देश में कोरोना वायरस के 4,280,422 मामले हैं। हालांकि, देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा संख्या कोरोना से संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोगों की है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 883,697 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 33,23,950 संक्रमित लोगों को ठीक कर चुके हैँ। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक 72,775 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों में भारत तीसरे स्थान से अब दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।