असम गुवाहाटी स्थित मारवाड़ी अस्पताल ने एक आधुनिक आपातकालीन विभाग शुरू किया है। एक बयान में कहा गया है कि विभाग में एक प्रक्रिया कक्ष के साथ सभी आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं। विभाग को 'मैसर्स मानिकचंद एंड संस ज्वैलर्स' से पूर्ण वित्तीय सहायता के साथ विकसित किया गया था। माणिकचंद एंड संस ज्वैलर्स के बिनोद सोनी ने विभाग का उद्घाटन किया है।


मारवाड़ी अस्पताल के अध्यक्ष रमेश गोयनका ने आधुनिक आपातकालीन विभाग के विकास में संगठन के प्रति उनके समर्थन के लिए माणिकचंद परिवार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि नवीनतम उपकरणों के साथ ये नई आधुनिक सुविधाएं अस्पताल को बहुत अधिक मूल्य प्रदान करेंगी। और रोगी बहुत सस्ती कीमत पर सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं और यह उम्मीद की जाती है कि रोगियों का प्रवाह लगभग 7000 प्रति वर्ष होगा और रोगी आपातकालीन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि "आधुनिक आपातकालीन विभाग में सभी आधुनिक सुविधाएं जैसे रोगी निगरानी बिस्तर, अलगाव बिस्तर, पुनर्जीवन इकाई आदि शामिल हैं,"। एक आइसोलेशन बेड सहित कुल छह बेड हैं, जो ट्रॉमा केयर, ऑर्थोपेडिक्स, ईएनटी, न्यूरोसर्जरी, गायनोकोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक, यूरोलॉजी और क्रिटिकल केयर जैसे सभी प्रकार के आपातकालीन मामलों की सेवा के लिए सुसज्जित हैं।
उन्होंने कहा कि “इस नई सुविधा में कई डे-केयर प्रक्रियाएं जैसे रक्त आधान, मामूली ओटी प्रक्रियाएं, अवलोकन आदि की जाएंगी। आपातकालीन विभाग योग्य और अनुभवी डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और तकनीशियनों द्वारा संचालित किया जाएगा। आपातकालीन विभाग का समर्थन करने के लिए, हमारे पास क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस और सेमी क्रिटिकल एम्बुलेंस पूरी तरह से सुसज्जित है, ”।