असम के गुवाहाटी में दुर्भाग्यपूर्ण घटना में गुवाहाटी-मुर्कोंगसेलेक ट्रेन के चालक की मौत हो गई है। घटना गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर हुई। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी-मुर्कोंगसेलेक ट्रेन का लोकोमोटिव चालक (Locomotive Driver) अपनी ट्रेन के इंजन में पानी भर रहा था, तभी वह एक हाई वोल्टेज लाइव तार के संपर्क में आया और परिणामस्वरूप, करंट लग गया।

मृतक व्यक्ति की पहचान शिव सैकिया (Shiv Saikia) के रूप में हुई। जिसका शव गुवाहाटी रेलवे स्टेशन में ट्रेन के इंजन के पास पड़ा हुआ पाया गया। रिपोर्टों के अनुसार, शिव सैकिया इंजन में पानी के स्तर की जांच करने के लिए इंजन के ऊपर गए और दुर्भाग्य से, उनका शरीर एक डबल तार के संपर्क में आया जिसमें हाई वोल्टेज पावर (high voltage live) थी। इसके बाद बिजली के झटके से इंजीनियर की मौत हो गई।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले साल 2021 नवंबर में गुवाहाटी (Guwahati) के खानापारा इलाके में दो लोगों की बुरी तरह करंट लगने से मौत हो गई थी। पीड़ितों की पहचान सोफिकुल इस्लाम और सद्दाम हुसैन नाम के विद्युत रखरखाव कर्मियों के रूप में की गई।बता दें कि दोनों बिजली कर्मचारी खानापाड़ा बिजली वायरिंग क्षेत्र में एक उच्च कंडक्टर तार के संपर्क में आ गए थे। उन्हें तुरंत गुवाहाटी मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों सभी सुरक्षा उपायों के साथ काम कर रहे थे, हालांकि उन्हें चोटें आईं लेकिन वे दुर्घटना में बच गए।