असम सरकार ने राज्य के तीन जिलों और एक उप-मंडल में कुल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, क्योंकि वहां कोविड-19 सकारात्मक मामलों की अधिक संख्या पाई जा रही है। गोलाघाट के गोलपाड़ा, बिश्वनाथ, मोरीगांव और बोकाखाट अनुमंडल जिलों में टोटल लॉकडाउन (28 जून) से लागू हो जाएगा, असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने गुवाहाटी में यह जानकारी दी। इन तीन जिलों और एक अनुमंडल में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन रहेगा। मीडिया को जानकारी देते हुए केशव महंत ने कहा कि "असम में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 247 हो गई है।"

इस बीच, जिले में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद कामरूप-मेट्रो जिले में कर्फ्यू के समय में और ढील दी गई है। कामरूप-मेट्रो जिले में कर्फ्यू अब शाम 4 बजे से लागू होगा और अगले दिन सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. इससे पहले कामरूप-मेट्रो में कर्फ्यू अगले दिन दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक था। वहीं जिले में दुकानों को रोजाना दोपहर तीन बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई है. इससे पहले, दुकानों और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को दोपहर 1 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया गया था।
इसके अलावा, नए आदेशों के अनुसार, असम में अंतर-जिला आंदोलन 4 जुलाई तक निलंबित रहेगा। इस बीच, असम में पिछले 24 घंटों में 26 और सीओवीआईडी -19 मौतें और 2793 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए गए। असम के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को दर्ज की गई कोविड-19 सकारात्मकता प्रतिशत 2.01% थी। नए सीओवीआईडी -19 मामलों में से, कामरूप मेट्रो जिले ने कुल 165 मामले दर्ज किए।