असम में गुवाहाटी के लायंस क्लब ने शहर में COVID-19 मरीजों की मदद के लिए दो ऑटो एम्बुलेंस लॉन्च की। क्लब के सदस्य मनोज भजनका ने कहा, 'यह पहल 12 मई को की गई थी और अब तक 70 से ज्यादा रोगियों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस है, ताकि इमरजेंसी जैसी स्थिति में मरीज को ऑक्सीजन दी जा सके।' कोविड क‌र्फ्यू के दौरान गरीब वर्ग के लोगों की मदद करने को लेकर भी लायंस क्लब ने कदम बढ़ाए हैं।

कोरोना महामारी के दौरान हर कोई व्यक्ति जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहा है। ताकि कोई भी व्यक्ति भूख से अपनी जान गंवा न बैठे। वहीं हाल ही में क्लब ने फूड फॉर हंगर के तहत 50 आटे के कट्टे उत्तराखण्ड में तहसील पहुंचकर एसडीएम को सौंपे। वहीं राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर में कई परिवार ऐसे हैं, जहां एक से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

ऐसे में भोजन बनाने में असमर्थ परिवार खाने के लिए कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। लायंस क्लब आगे आए और ऐसे परिवारों को मदद के लिए हाथ बढ़ाया। कोरोना पॉजिटिव मरीज जो घर पर होम क्वारंटाइन में हैं उन्हें घर-घर जाकर लायंस थाली निशुल्क दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले 2020 में भी कोरोना काल में लोगों को खाना बांटा गया था। इस बार लायंस क्लब ने होम क्वारैंटाइन लोगों को नि:शुल्क भोजन खिलाने की सोची। इस मुहिम को शुरू करने के बाद कई लोगों ने उनकी आर्थिक सहायता देने की बात कही, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।