कछार जिले के लखीपुर नगर बोर्ड (MB) को पूर्वोत्तर (Northeast) राज्यों में पहला स्थान मिला है और 'स्वच्छ सर्वेक्षण-2021' मिशन में 'स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 (Swachh Survekshan-2021)' मिशन में 25,000 से कम आबादी वाले पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ आत्मनिर्भर शहर से सम्मानित किया गया है।

आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shankar Mishra) ने कछार के CPO, SBM (शहरी) लखीपुर नगर बोर्ड, राजीव चंदा आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित 'स्वच्छ अमृत महोत्सव' में DC (उपायुक्त) कीर्ति जल्ली, अतिरिक्त उपायुक्त और लखीपुर अनुमंडल के प्रभारी एवं कार्यकारी अधिकारी, लखीपुर नगर बोर्ड, रूथ लिएनथांग को पुरस्कार प्रदान किया।

लखीपुर नगर परिषद (Lakhipur Municipal Board) की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए लखीपुर के विधायक कौशिक राय ने कहा, "यह हम सभी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह नागरिकों के सहयोग से ही संभव हुआ है।" उन्होंने आगे कहा कि सफाई कर्मचारियों, नगर निगम के अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के काम ने शहर को राष्ट्रीय रैंक में स्थान हासिल करने में मदद की।